Hot Posts

Popular Posts

केंद्रीय विद्यालयों में 20050 से अधिक पदों पर शिक्षक भर्ती नोटिफिकेशन – Kendriya Vidhyalaya Bharti 2024

  केंद्रीय विद्यालयों में 20050 से अधिक पदों पर शिक्षक भर्ती नोटिफिकेशन – Kendriya Vidhyalaya Bharti 2024

Kendriya Vidhyalaya Bharti 2024 : केंद्रीय विद्यालय में नई भर्ती आने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट निकल कर आ चुकी है। यह अपडेट केंद्रीय विद्यालय संगठन में पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी शिक्षक सहित अन्य पदों को लेकर है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से केंद्रीय विद्यालय में 20000 से भी ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा। यदि आप भी केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक बनाने का सपना देख रहें हैं यहाँ आपको महत्वपूर्ण अपडेट देने वाले हैं। इसलिए लेख को ध्यान से पढ़ें क्योंकि यहाँ केंद्रीय विद्यालय रिक्रूटमेंट 2024 को लेकर संपूर्ण जानकारी दी गई है।



केंद्रीय विद्यालय में बम्पर भर्ती | KVS Bharti 2024

  1. वर्तमान में केंद्रीय विद्यालय में अलग-अलग स्थान के लिए बड़ी संख्या में खाली पद पड़े हुए हैं। जिसे लेकर शासन द्वारा केंद्रीय विद्यालयों को प्रस्ताव भेजा गया की जल्द से जल्द खाली पढ़े पदों को खंगाला जाए और उनका ब्यूरो सरकार को भेजा जाए। मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में केंद्रीय विद्यालय में बड़ी संख्या में खाली पद पड़े हुए हैं एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि सभी केंद्रीय विद्यार्थियों में 20000 से ज्यादा खाली पड़े हुए यह पद पीआरटी टीजीटी पीजीटी शिक्षक सहित क्लर्क और चपरासी के हैं। जिन पर योग्य अभ्यर्थियों की भर्ती होनी है यदि इस भर्ती के नाम की बात करें तो इसका नाम केंद्रीय विद्यालय संगठन भर्ती 2024 होगा।


क्या होंगी योग्यता | KVS Eligibility

केंद्रीय विद्यालय द्वारा आने वाली भर्ती विभिन्न शिक्षक पदों के लिए होगी इसके अलावा इस भर्ती अभियान द्वारा क्लर्क चपरासी के पद भी भरे जाएंगे। यदि कोई अभ्यर्थी इस भर्ती अभियान में शामिल होना चाहता है तो उसके पास निर्धारित उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी होगा। जिससे कि केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा उम्र सीमा 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक मांगी जा सकती है। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता चपरासी पदों के लिए आठवीं पास रखी जा सकती है। इसके अलावा शिक्षक पदों के लिए 12वीं पास के अलावा ग्रेजुएट B.Ed b.ed मांगा जा सकता है।


कब जारी होगा नोटिफिकेशन | Important Dates

  • अगर महत्वपूर्ण तिथियों की बात करें तो अभी केंद्रीय विद्यालय संगठन की और शिक्षक और चपरासी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इसलिए अभी आवेदन तिथि और परीक्षा तिथियों का भी ऐलान नहीं हुआ है। विभाग अभी खाली पदों को खंगालने में लगा हुआ है जैसे ही रिक्त पदों का विवरण सामने आता है शासन को इसका ब्यारो भेजा जाएगा और सरकार की मोहर लगने के बाद केवीएस भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। जैसे ही नोटिफिकेशन जारी होता है हम आपको व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से तुरन्त सूचित करेंगे इसके अलावा सभी अभ्यर्थी केंद्रीय विद्यालय की आधिकरिक वेबसाइट https://kvsangathan.nic.in/hi/ पर भी निगह बनाये रखें।

     💥केंद्रीय विद्यालय की आधिकरिक वेबसाइट

https://kvsangathan.nic.in/hi/ 

💥अभी डाउनलोड करें  💥

👉

Pariksha Pe Charcha 2024 Certificate Download: परीक्षा पे चर्चा 2024 प्रमाण पत्र ऐसे करें डाउनलोड

💛gujrateduapdet .net

Click Here

    💛news fact news .in

Click Here

💛gujrati help to help .com 

Click Here

    💛dharmik .com 

Click Here

    💛what up join 

Click Here

💛Join Our Telegram Group

Click Here



what up 

join here

teligram chenal 

join here

what up chenal 

join here

સૂચના: અમારા લેખની નકલ કરતા પહેલા અમારી પરવાનગી જરૂરી છે. GUJRAT EDUAPDET .NET એ એક ખાનગી વેબસાઇટ છે અને તે કોઈપણ સરકારી સંસ્થા અથવા વિભાગનું પ્રતિનિધિત્વ કરતી નથી. અહીં અમે પ્રાથમિક શિક્ષણ ગુજરાત, શિક્ષણ ગુજરાત , ભરતી, મોબાઈલ અને ગેજેટ્સ, યોજનાઓ, સમાચાર અને ગુજરાત સરકારની વિવિધ સત્તાવાર વેબસાઈટો, અખબારો અને અન્ય વેબસાઈટો વિશેની માહિતી શેર કરીએ છીએ.

ALSO READ :

















No comments:

Post a Comment