SIP MONEY / SIP # MONEY Invest 3000 rupees in SIP at the age of 30 years, you will get 4.17 crore rupees at maturity, know the right way to invest

Gujrat
By -
0

SIP MONEY / SIP # MONEY Invest 3000 rupees in SIP at the age of 30 years, you will get 4.17 crore rupees at maturity, know the right way to invest

MONEY30 साल की उम्र में SIP में लगाएं 3000 रुपये, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 4.17 करोड़ रुपये, जानिए निवेश का सही तरीका

  • एसआईपी निवेश: यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो दीर्घकालिक रणनीति सबसे अच्छा काम करती है। अपनी आय से आवश्यक खर्चों को घटाएं और फिर प्रति दिन केवल 100 रुपये बचाएं। इस बचत को हर महीने निवेश करना होता है. एक व्यवस्थित निवेश योजना आपके पैसे को सही दिशा देगी। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...
    1. एक समय था जब लोग बैंकों या डाकघरों में फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) में पैसा रखते थे। लेकिन अब लोग म्यूचुअल फंड में निवेश करने से नहीं हिचकिचाते. आज, निवेश के हजारों विकल्प उपलब्ध हैं और उनमें से एक है म्यूचुअल फंड एसआईपी। जल्दी निवेश करना एक अच्छी आदत है. लेकिन, उम्र की परवाह किए बिना अगर निवेश की शुरुआत अच्छे से की जाए तो आपके लक्ष्य जरूर हासिल होंगे।


    यदि आप सीधे शेयरों में निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो म्यूचुअल फंड से शुरुआत करें। किसी बड़े निवेश की आवश्यकता नहीं है. छोटे एसआईपी से शुरुआत करें। लेकिन, अगर आपको बड़ी रकम चाहिए तो आपको फॉर्मूला भी समझना होगा. अगर आप इस एसआईपी फॉर्मूले को समझ लेंगे और अपना लेंगे तो रिटर्न का जादू ऐसा चलेगा कि आपका पैसा दिन में दोगुना और रात में चौगुना हो जाएगा।

    अपने निवेश की योजना कैसे बनाएं?

    • यदि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो दीर्घकालिक रणनीति सबसे अच्छा काम करती है। अपनी आमदनी से जरूरी खर्चों को घटाएं और फिर रोजाना सिर्फ 100 रुपये बचाएं। इस बचत को हर महीने निवेश करना होता है. एक व्यवस्थित निवेश योजना आपके पैसे को सही दिशा में ले जाएगी और रिटर्न आपके पैसे को लगातार बढ़ाएगा।


    Also read :પોસ્ટની માલામાલ સ્કીમ 👌 | How to Open MIS Post Office Monthly Income Scheme

    ડીમેટ એકાઉન્ટ શું છે? ડીમેટ ખાતાના લાભો// What is a demat account? Benefits of Demat Account

    3000 रुपये से शुरू करें SIP

    1. एक निवेश सलाहकार के मुताबिक, अगर आप बड़ा फंड चाहते हैं तो इक्विटी म्यूचुअल फंड एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि कोई निवेशक 30 साल की उम्र में 3000 रुपये का शुरुआती निवेश करता है और 30 साल तक नियमित रूप से निवेश करता है, तो एक बड़ा फंड तैयार हो जाएगा। इक्विटी म्यूचुअल फंड के सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) में निवेश करना फायदेमंद है।

    SIP का सबसे सटीक फॉर्मूला

    1. सलाहकार की मानें तो आपको म्यूचुअल फंड में 30 साल तक निवेश करना होगा. अगर आपको अनुमानित 15 फीसदी रिटर्न मिल जाए तो करोड़पति बनने की राह आसान हो जाती है. सबसे बड़ा फायदा कंपाउंडिंग का है. मतलब आपको 30 साल तक 15 फीसदी के साथ चक्रवृद्धि ब्याज का लाभ मिलेगा. लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात सबसे सटीक फॉर्मूला है, जो एसआईपी में मूल्य जोड़ देगा। यह फॉर्मूला स्टेप अप एसआईपी के लिए है। आपको बस हर साल 10% की स्टेप-अप दर बनाए रखनी है।


    Also read :Google Pay પર્સનલ લોનઃ માત્ર 5 મિનિટમાં 10 લાખની લોન મેળવો, જાણો કેવી રીતે અરજી કરવી

    करोड़पति कैसे बनें?

    • आपकी उम्र 30 साल है. प्रति दिन 100 रुपये की बचत की और एसआईपी में निवेश किया। दीर्घकालिक रणनीति 30 वर्षों के लिए है। हर साल 10% स्टेप-अप करते रहें। अगर आपने 3000 रुपये से शुरुआत की है तो अगले साल आपको इसे 300 रुपये बढ़ाना होगा. 30 साल के बाद आपकी मैच्योरिटी राशि 4,17,63,700 रुपये होगी. एसआईपी कैलकुलेटर के मुताबिक 30 साल में आपका कुल निवेश 59,21,785 रुपये होगा। लेकिन, यहां सिर्फ रिटर्न पर 3 करोड़ 58 लाख 41 हजार 915 रुपये का फायदा होगा. यह SIP में रिटर्न का जादू है. इस तरह सबसे सटीक फॉर्मूला स्टेप-अप की मदद से आपके पास 4 करोड़ 17 लाख रुपये का बड़ा फंड तैयार हो जाएगा.


    अगर आप सही समय पर सही जगह पैसा निवेश करते हैं तो आपको मुनाफा कमाने से कोई नहीं रोक सकता। एसआईपी निवेशकों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। पिछले कुछ वर्षों में एसआईपी ने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। ऐसे में अगर आप भी SIP के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. नहीं तो आपकी मेहनत की कमाई डूब जायेगी. आइए जानते हैं निवेश करते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

    बड़ी रकम निवेश न करें

    सबसे पहले आपको एसआईपी में निवेश करते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि आपको बहुत बड़ी रकम का निवेश नहीं करना चाहिए। बड़ी रकम निवेश करने से भविष्य में पैसों की कमी के कारण आपकी एसआईपी टूट जाती है और इससे आपको मुनाफा भी कम मिलता है।


    इस तरह बनाएं मार्केट स्ट्रेटेजी

    जब बाजार में तेजी हो तो आवश्यकतानुसार कुछ लाभ लेना चाहिए। वहीं, शेयर बाजार में बड़ी गिरावट की स्थिति में थोड़ा ज्यादा पैसा लगाना चाहिए।


    आपको कंपाउंडिंग का फायदा मिलता है


    1. एसआईपी में निवेश करने से जबरदस्त चक्रवृद्धि लाभ मिलता है। इसलिए SIP लंबी अवधि के लिए करना चाहिए, यह जितनी लंबी होगी, कंपाउंडिंग का फायदा उतना ही ज्यादा होगा।


    SIP को बीच में न रोकें

    • शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव लगा रहता है, इससे घबराने की जरूरत नहीं है. मंदी को देखते हुए कई लोग अपना निवेश रोक देते हैं. आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. ऐसे समय में आपको कई शेयर सस्ते में मिल जाएंगे. इस पोजीशन में निवेश करके आप तेजी के दौरान निवेश से अच्छा मुनाफा प्राप्त कर सकते हैं।


    जब तेजी हो तो निवेश न करें

    जब लोग बाजार में तेजी देखते हैं तो निवेश करना शुरू कर देते हैं। लेकिन यह निवेश के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि शेयर बाज़ार अप्रत्याशित है। यह बाजार तेजी से बढ़ता है और दोगुनी तेजी से गिरता है। इस कारण से तेजी में निवेश न करें।

     જૂની પેન્શન યોજના સ્ટેટ્સ 

     ✅ *જૂની પેન્શન યોજના માટે આવતીકાલના ધરણાં કાર્યક્રમ માટે તમારા વોટસએપ સ્ટેટસમાં તમારા ફોટા વાળું કાર્ડ બનાવી મૂકો.*

    अरे, इस Twibbonize को હમારા મિશન પુરાણી પેન્શન के माध्यम से https://twb.nz/shikggg । 


     कृपया इसे अपने ग्रुप और दोस्तों में शेयर करें।

     शुक्रिया।


    https://www.twibbonize.com/shikggg




     🇱 🇮 🇻 🇪


    🚩વાળીનાથ ધામ તરભ થી માન.વડાપ્રધાનશ્રી નરેન્દ્રભાઈ મોદી લાઈવ

    👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻

    https://www.youtube.com/live/63bIvDkpgh4?si=EZz7N0CqJtd3RReh

    Google એપ્લિકેશન જોબ

    📢 *શુ તમારે નોકરી જોઈએ છે..❓*

    આપ તમારી લાયકાત મુજબ નોકરીની શોધમાં છો ? તો તમારા માટે કે ખાસ એપ્પ

    💥 *ગૂગલે લોંચ કરી એપ્લિકેશન:-આખા ભારતની નોકરી મળશે 1 જગ્યાએ*

    કઇ કઈ જોબ છે ? કઈ રીતે ફોર્મ ભરવું..? શું લાયકાત છે ? જેવી *તમામ માહિતી માટે આજે જ આ ગૂગલની App ડાઉનલોડ કરો*


    ------------------------------------------------
    મિત્રો અને સગા સંબંધીઓ સુધી આ ઉપયોગી Appની માહિતી જરૂર પહોંચાડજો.

    અન્ય આર્ટિકલ 

    👍અભિનેત્રી નોરા ફતેહી વિશે જાણો


    ચાણક્ય નીતિ અહીંયા થી વાંચો 






    what up 

    join here

    teligram chenal 

    join here

    what up chenal 

    join here

    સૂચના: અમારા લેખની નકલ કરતા પહેલા અમારી પરવાનગી જરૂરી છે. GUJRAT EDUAPDET .NET એ એક ખાનગી વેબસાઇટ છે અને તે કોઈપણ સરકારી સંસ્થા અથવા વિભાગનું પ્રતિનિધિત્વ કરતી નથી. અહીં અમે પ્રાથમિક શિક્ષણ ગુજરાત, શિક્ષણ ગુજરાત , ભરતી, મોબાઈલ અને ગેજેટ્સ, યોજનાઓ, સમાચાર અને ગુજરાત સરકારની વિવિધ સત્તાવાર વેબસાઈટો, અખબારો અને અન્ય વેબસાઈટો વિશેની માહિતી શેર કરીએ છીએ.


    Post a Comment

    0Comments

    Post a Comment (0)

    Popular Posts

    #buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

    Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
    Ok, Go it!